Friday, March 25, 2011

इटली में सिख पगड़ी के अपमान पर हिन्दू महासभा का प्रचंड प्रदर्शन


इटली से संबंध विच्छेद व अपराधी एयरपोर्ट अधिकारी को गिरफ्तार करने की मांग

इटली में भारतीय संस्कृति का सुनियोजित, अनवरत अपमान पर आज हिन्दू महासभा ने इटली राजदूतावास के सामने  प्रचंड प्रदर्शन किया और इटली के राजदूत गियाकोमो मोंटेफोर्ड को एक ज्ञापन सांैपा। इसमें कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने तीन मूर्ति भवन के पास ही रोक लिया ।
अखिल भारत हिन्दू महासभा ने  इस प्रदर्शन के माध्यम से अपना कड़ा विरोध प्रकट किया।
हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय स्वागत समिति के अध्यक्ष डाॅ0 संतोष राय ने कहा कि भारत और इटली के  मधुर व ऐतिहासिक संबंध हैं। भारत में अपनी संस्कृति के अनुसार इतालवी नागरिकांे को पूर्ण सम्मान व सुरक्षा दी जाती रही है और दी जा रही है।
डाॅ0 राय ने आगे कहा कि परन्तु इटली में भारतीयों को अपमानित करने की घटनाएं निरंतर हो रही हैं। अभी हाल में ही भारतीय नागरिक अमृत इंदर सिंह जो सिख समुदाय से संबंध रखते हैं और गोल्फ के एक सम्मानित प्रशिक्षक हैं, उन्हें मिलान हवाई अड्डे पर पगड़ी उतारने को बाध्य  किया गया है। यह बहुत ही निंदनीय और जघन्य अपराध था, जिस पर हिन्दू महासभा को गहरा रोष है। डाॅ0 संतोष जी ने आगे कहा कि  इटली राजदूत के  क्षमा व आश्वासन के उपरांत हिन्दू महासभा इटली के  राजनयिक पद की गरिमा को ध्यान में रखते हुये इस अपमान को अनदेखा कर गया।
डाॅ0 राय ने इटली दूतावास को सौंपे लीखित ज्ञापन में  इटली के राजदूत से कहा है कि   अब आपकी क्षमा याचना व आश्वासन की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिह्न है।

हम यह मांग करते हैं कि इस अपराधी को अति शीघ्र गिरफ्तार किया जाये व ईमानदारी से मुकदमा चलाया जाये।  ऐसा न होने की स्थिति में हम पुनःप्रदर्शन करेंगे व आपके दूतावास का घेराव करेंगे। यदि आवश्यकता पड़ी तो भारत में इटली में निर्मित माल व भारत में रह रहे इतालवियों का बहिष्कार व विरोध करेंगे।
दिल्ली प्रदेश के महासचिव सपन दत्ता ने कहा कि इटली राजदूतावास ने  इस विषय की गंभीरता व भारत की जन-भावनाओं को आदर देते हुये जो क्षमा व आश्वासन प्रकट किया वह एक बुद्धिमत्तापूर्ण राजनयिक कदम था, जिसकी हम सराहना करते हैं परंतु उनकी क्षमा व आश्वासन अब विश्वसनीय नही है।
वहीं हिन्दू महासभा के वरिष्ठ नेता पं0 बाबा नंद किशोर मिश्रा ने कहा कि  इस घटना को पुनः दोहराये जाने पर यह स्पष्ट हो गया है कि पिछली घटना भी द्वेषपूर्ण षडयंत्र के अंतर्गत, भारत/हिन्दू विरोधी व भावनाओं को उत्तेजित करने वाली थी। इस घटना की पुनरावृत्ति उसी अपराधी द्वारा हुयी है जिसने यह घोर निंदनीय कार्य पहले भी किया था।
इस अपराधी को तुरंत गिरफ्तार कर रंग-भेद विरोधी/नस्लवादी मुकदमा दायर करें। इस बात की भी जांच हो कि यह अपराधी स्वयं अपनी अपराधिक मानसिकता से ग्रस्त होकर यह कार्य कर रहा था या किसी आतंकवादी, भारत विरोधी या भारत इटली संबंध विरोधी किसी गुट के लिये कार्य कर रहा था।
वहीं जयदीप कपूर ने अपने वक्तव्य में कहा कि पगड़ी का अपमान संपूर्ण हिन्दुस्थान का अपमान है हिन्दूमहासभा इसे किसी भी कीमत पर सहन नही करेगा।
जबकि युवा नेता अजय नायक ने कहा कि पगड़ी बलिदान व अमर हुतात्माओं का प्रतीक है। पगड़ी का अपमान करके संपूर्ण हिन्दुस्तान के मुंह पर तमााचा मारा गया जिसे हिन्दुस्थान नही सहेगा।
अभिषेक जैन ने कहा कि पगड़ी का अपमान अखंड भारत के अवधारणा पर कुठाराघात है जिसको भारतवासी बर्दाश्त नही करेगा।

No comments: