Thursday, March 3, 2011

महिला के लापता होने की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिये-डॉ. संतोष राय

 

अखिल भारत हिन्दू महासभा स्वागत समिति के अध्यक्ष डॉ. संतोष राय ने कहा कि राहुल गांधी से मिलने वाली महिला सुकन्या का गायब होने से संबंधित मामले की व्यापक जांच होनी चाहिये। ज्ञात होना चाहिये कि एक महिला के लापता होने से सम्बंधित याचिका पर सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने गत मंगलवार को कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश के अधिकारियों को नोटिस जारी किया था। कोर्ट में दायर याचिका में आरोप लगाया गया कि महिला और उसका परिवार 13 दिसम्बर 2006 से लापता है। महिला और उसका परिवार उस तारीख को राहुल गांधी से उनके संसदीय निर्वाचन में मिला था।
आगे डॉ. संतोष राय ने कहा कि याचिका पर सुनवाई करने के बाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ ने गांधी को नोटिस जारी किया, याचिकाकर्ता के वकील सूर्य मणि रैकवार ने बताया कि न्यायाधीश एस.एन. शुक्ला ने यह नोटिस जारी किया है। परिवार की तरफ से याचिका दायर करने वाले मध्य प्रदेश के समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक किशोर समरीते ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता और उनके पांच विदेशी मित्रों ने कथित रूप से 24 साल की सुकन्या सिंह पर हमला किया। हिन्दू महासभा के नेता डॉ.राय ने कहा कि कांग्रेसी नेता राहुल गांधी और उनके पांच मित्रों ने सुकन्या पर क्यों हमला किया इसकी व्यापक गहन  छानबीन होनी चाहिये।
डॉ. संतोष राय का कहना है कि इस घटना की जानकारी एक वेबसाइट से पाने का दावा करने वाले याचिकाकर्ता ने कहा कि इस खबर ने उसे पूरी तरह से झकझोर दिया इसलिए मध्य प्रदेश के बालाघाट स्थित अपने घर से वह अमेठी आया। वहां आकर उसने देखा कि लड़की के घर पर ताला लगा है। परिवार कहां है इस बारे में ग्रामीण कुछ भी बताने के लिए तैयार नहीं हैं।
श्री राय ने आगे बताया कि हिन्द यूनिटी डाट ओआरजी (ीपदकननदपजलण्वतह ूमइेपजम) ने राहुल गाँधी उनके मित्रों ने सुकन्या नामक लड़की से बलात्कार के समाचार छापने के कारण उसे प्रतिबंधित कर दिया गया है।
श्री राय ने बताया कि याचिका में सुकन्या, उसके पिता बलराम सिंह और माता सावित्री सिंह को न्यायालय में पेश करने की मांग की गई है। राहुल गांधी पर आरोप है कि यह महिला और उसका परिवार उस तिथि को राहुल गांधी से उनके संसदीय निर्वाचन में मिला था। याचिका में सुकन्या, उसके पिता बलराम सिंह और माता सावित्री सिंह को कोर्ट में पेश करने की मांग की गई है।
                                    

No comments: