Monday, March 12, 2012

इटली में अप्रवासी भारतीयों, होटलों व उत्पादों पर संकट के बादल


अखिल भारत युवक हिन्दू महासभा के महामंत्री श्री मुकेश शर्मा ने आज एक लिखित प्रेस वक्तव्य में कहा कि इटली में निवास कर रहे अप्रवासी भारतीयों के उपर इस समय संकट के बादल मंडरा रहे हैं। वहां उनके होटलों को बंद कराया जा रहा है व भारतीय उत्पादों का राष्ट्रीय स्तर पर बहिष्कार किया जा रहा है। इन्हें देखते हुये युवक हिन्दू महासभा भारत के गृह मंत्रालयव व विदेश मंत्रालय से यह प्रार्थना करती है कि इस मसले पर अतिशीघ्र हस्तक्षेप करते हुये इटली सरकार से बात करना चाहिये।
ज्ञात हो कि गत माह दो भारतीय मछुआरों की इटली के सुरक्षा गार्डो द्वारा हत्या को लेकर उनकी गिरफ्तारी के विरोध में इटली के लॉ डेस्ट्रा नामक संगठन ने रोम स्थित भारतीय होटलों के बाहर प्रदर्शन किया और उन्हें बंद कराया। यह संगठन भारतीय उत्पादों का राष्ट्रीय स्तर पर बहिष्कार कर रही  है, जिसका युवक हिन्दू महासभा ने पुरजोर विरोध किया है।
युवक हिन्दू महासभा के श्री मुकेश भारद्वाज ने आगे कहा कि यदि भारत सरकार ने समय रहते कदम नही उठाया व वहां के अप्रवासी भारतीयों व उनके होटलों, उत्पादों का इसी तरह बहिष्कार होता रहा तो युवक हिन्दू महासभा स्वयं भारत में इटली के चल रहे सारे उपक्रमों को बंद करायेगी, इटली के उत्पादों का राष्ट्रीय स्तर पर बहिष्कार करेगी।
महामंत्री श्री मुकेश शर्मा ने इटली में एक स्वयंसेवी संगठन द्वारा भारत के होटलों का बंद कराया जाना एक घिनौना कुकृत्य कहा और इसे भारत में गिरफ्तार इटली के सुरक्षा गॉर्डों से नही जोड़ा जाना चाहिये। उन्होने भारतीय होटलों, अप्रवासी भारतीयों व उनके उत्पादों के विरूद्ध चलाये जा रहे इटली के संगठन के मुहिम की की कड़ी निंदा की।
श्री भारद्वाज ने कहा की युवक हिन्दू सभा अतिशीघ्र इस मसले पर इटली दूतावास के सामने प्रचण्ड प्रदर्शन करेगी।

No comments: