Tuesday, December 6, 2011

शौर्य दिवस पर विशाल धरना-प्रदर्शन

आज दिनांक 6 दिसंबर को अखिल भारत हिन्दू महासभा द्वारा आयोजित शौर्य दिवस के शुभ अवसर पर जंतर-मंतर पर आयोजित विशाल धरना-प्रदर्शन में बाबा पं0 नंद किशोर मिश्र ने अपने वक्तव्य में कहा कि शौर्य दिवस मनाना तभी सार्थक होगा जब संपूर्ण हिन्दू समाज जागृत होकर राम जन्मभूमि, कृष्ण जन्मभूमि, काशी विश्वनाथ मंदिर से जिस प्रकार अयोध्या में हिन्दुओं ने बाबर रूपी कलंक को मिटा दिया उसी प्रकार काशी विश्वनाथ, एवं कृष्ण जन्मभूमि से इस्लामिक चिह्नों को मिटा दे।उपस्थित सभी लोगों ने राम जन्मभूमि पर विशाल भव्य मंदिर निर्माण के लिये बाबा ने संकल्प कराया।
हिन्दू महासभा के स्वागताध्यक्ष डॉ0 संतोष राय ने अपने वक्तव्य में कहा कि तुष्टीकरण की नीति के कारण ही राम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण नही हो रहा है। यदि आज भी हिन्दू समाज, हिन्दू महासभा एवं सावरकर के नीतियों का अनुशरण करता है राजनीति के हिन्दूकरण एवं हिन्दुओं के सैनिकीकरण को अपनाता है तो तुष्टीकरण के राजनीति करने वालें पूरी तरह से समाप्त हो जायेगा।हिन्दू महासभा के अंर्तराष्ट्रीय संयोजक डॉ0 राकेश रंजन सिंह ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण ही हिन्दू राष्ट्र के बंद दरवाजे के ताले का चाभी है। इसलिये संपूर्ण हिन्दू समाज को सुसंगठित हो जाना चाहिये। हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष कर्नल डी0के0 कपूर ने आह्वान किया कि संगठन में बहुत बड़ी शक्ति है। इसलिये संपूर्ण हिन्दू समाज को सुसंगठित होकर तुष्टीकरण की नीति को ध्वस्त करना चाहिये। मात्र पंद्रह प्रतिशत वोटों के लिये सभी राजनैतिक पार्टियां अल्पसंख्यकों का तलवा चाटती हैं।
85 प्रतिशत हिन्दू समाज सुसंगठित हो जाता है तो हिन्दू राष्ट्र एवं राम मंदिर के निर्माण को कोयी भी शक्ति नही रोक सकती। कार्यालय मंत्री स्वामी केशवानंद सरस्वती ने कहा कि अब समय आ गया है कि हिन्दू समाज एक हो जाये अन्यथा हिन्दू समाज फिर अल्पसंख्यकों का गुलाम हो जायेगा। हिन्दू युवक सभा के राष्ट्रीय महामंत्री लवी भारद्वाज ने अपने उद्बोधन मंे कहा कि आज संपूर्ण हिन्दू समाज को दशहरा और दिवाली की तरह उत्सव मनाना चाहिये। डॉ0 राधाकांत वत्स नें अपने उद्बोधन में कहा कि रामद्रोहियों का जीवन क्षणिक होता है।  तुष्टीकरण की राजनीति करने वाले राजनीतिज्ञों का राजनैतिक जीवन समाप्त होने के कगार पर है।
 हिन्दू महासभा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक चोपड़ा ने कहा कि सभी हिन्दुओं को पंथ, संप्रदाय के भाव को त्यागकर एक सूत्र मंे बंधने का आह्वान किया। दिल्ली प्रदेश महामंत्री सपनदत्ता ने कहा कि राम जंमभूमि के लिये लाखों वीरों ने आत्मोत्सर्ग किया है, उनके बलिदान को हम व्यर्थ नही जाने देंगे और अयोध्या में राममंदिर बनवाकर ही हम चैन की सांस लेंगे। दिल्ली प्रदेश कार्यालय मंत्री अधिवक्ता अंग्रेज सिंह ने संपूर्ण हिन्दू समाज को कहा कि उठो, जागो नही तो आपका अस्तित्व मिट जायेगा।
रविन्द्र सिंह राठी, अजय नायक, रवि तिवारी, प्रशांत पटेल, मोहन लाल भाया, राकेश गोरखा, नमनदास, विवेक सक्सेना, चेतन प्रकाश, रोहित शर्मा इत्यादि सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

No comments: