Friday, November 16, 2012

हिन्दू विरोधी ताकतों के विरूद्ध हिन्दू महासभा ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन, राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन




नई दिल्ली, 16 नवंबर। अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री बाबा पं0 नंद किशोर मिश्र एवं राष्ट्रीय संगठन मंत्री डॉ0 संतोषराय के संयुक्त नेतृत्व में महासभा कार्यकर्ताओं ने जंतर-मंतर पर हिन्दू विरोधी ताकतों के विरूद्ध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को संबोधित ज्ञापन सौंपा। 

बाबा नंद किशोर मिश्रा

अखिल भारत हिन्दू महासभा उत्तर भारत के प्रभारी रविन्द्र द्विवेदी ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुये हिन्दू विरोधी इस्लामी ताकतों को अपनी सीमा में रहने की चेतावनी  दी। उन्होने कहा कि इस्लामी ताकतें स्वतंत्रता प्राप्ति के 65 वर्षों में निरंतर हिन्दू समाज और हिन्दुत्व पर प्रहार करती रही हैं और भारत को इस्लामिस्तान बनाने का सपना संजोती रही हैं। 


                                           रविन्‍द्र द्विवेदी

रविन्द्र द्विवेदी ने हैदराबाद के लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी का मामला उठाते हुये कहा कि वो हैदराबाद के भाग्य नगर में भाग्य लक्ष्मी मंदिर, के निर्माण में न केवल व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं, वरन मंदिर में होने वाली पूजा-अर्चना के दौरान घंटा बजाने का भी विरोध कर रहे हैं। यह हिन्दू समाज की धार्मिक स्वतंत्रता पर खुला हमला है, जिसे हिन्दू महासभा किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही करेगी। 


रविन्द्र द्विवेदी ने भाजपा के राज्यसभा सांसद रामजेठमलानी की भगवान श्रीराम पर अपमानजनक टिप्पणी को हिन्दू समाज के  लिये गंभीर खतरा बताते हुये कहा कि भाजपा नेता भी मुस्लिम लीग की नीतियों का अनुसरण कर रहे हैं। देश की हिन्दू जनता समय आने पर हिन्दू विरोधी ताकतों के साथ भाजपा को भी अपने वोट के अस्त्र से करारा जवाब देगी। 

हिन्दू महासभा विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अधिवक्ता सुशील मिश्र ने अपने संबोधन में कांग्रेस और उसकी गांधीवादी राजनीति को राष्ट्र और हिन्दू समाज के लिये घातक बताया। उन्होने कहा कि मोहनदास  गांधी के जीवनकाल में ही उसके लड़के का मुस्लिम धर्म स्वीकार करना और अब्दुल्ला नाम से अपने आप को स्थापित करना यह साबित करता है कि गांधी अपने परिवार को जोड़ने में पूरी तरह नाकाम था, लेकिन गांधी और कांग्रेस की मुस्लिम परस्त नीतियों ने राष्ट्र का बंटाधार किया। हिन्दू महासभा इसका निरंतर विरोध करती रही है और कर रही है।


हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जंगबहादुर क्षत्रिय ने अपने संबोधन में हिन्दुओं की कायरता को उनके अपमान का मूल कारण बताया। उन्होने कहा कि हिन्दू समाज मुस्लिमों को अपना छोटा भाई मानकर सम्मान देता है, लेकिन ये छोटे भाई अवसर मिलते ही हिन्दुओं की गर्दन काटने से बाज नही आते। उन्होने हिन्दुओं से मुस्लिम समाज की हिन्दू विरोधी नीतियों का डटकर विरोध करने और हिन्दू समाज को सशक्त बनाने का आह्वान किया। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुये भारत सरकार से हैदराबाद के मुस्लिम सांसद ओवैसी को तत्काल गिरफ्तार करने और उनके राजनीतिक संगठन ऑल इंडिया मजलिसे-मुत्तहिदा मुसलेमीन की राजनीतिक मान्यता समाप्त करने की मांग की। 


हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री पं0 बाबा नंद किशोर मिश्रा ने अपने संबोधन में भारत सरकार को चेतावनी देते हुये कहा कि ओवैसी को गिरफ्तार नही किया गया तो हिन्दू महासभा देशव्यापी आंदोलन शुरू करेगी। प्रदर्शनकारियों का एक प्रतिनिधि मण्डल पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था में राष्ट्रीय महामंत्री बाबा नंद किशोर मिश्रा के नेतृत्व में राष्ट्रपति भवन जाकर अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर केन्द्रीय उच्चाधिकार समिति के सदस्य सरदार रविरंजन सिंह, अक्षय कुमार ओझा, सपन दत्ता, दर्शन शेर सिंह भल्ला, जयदीप कपूर, एडवोकेट संजय चौधरी सहित अनेंक हिन्दू महासभाई उपस्थित थे। 

No comments: