Tuesday, August 14, 2012

हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय कोर समिति में अनेकों विषयों पर समीक्षा बैठक संपन्न



नई दिल्ली। अखिल भारत हिन्दू महासभा की केन्द्रीय कोर समिति की समीक्षा बैठक  राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती हिमानी सावरकर जी की अध्यक्षता में दिनांक 12 अगस्त 2012 रविवार को नई दिल्ली केन्द्रीय कार्यालय पर संपन्न हुई। जिसमें राष्ट्रीय तदर्थ उपाध्यक्ष गण सर्वश्री रामेश मिश्रा भिवानी, डॉ0 राकेश रंजन नई दिल्ली, डॉ0 जयवीर भारद्वाज ग्वालियर, श्री सतीश अग्रवाल दिल्ली, राष्ट्रीय तदर्थ महामंत्री पं0 बाबा नंद किशोर मिश्रा, राष्ट्रीय तदर्थ संगठन महामंत्री डॉ0 संतोष राय, राष्ट्रीय तदर्थ कार्यालय मंत्री आचार्य मदन महाराज, सरदार रविरंजन ने वर्तमान में देश के असम, महाराष्ट्र मुंबई, दिल्ली सुभाष पार्क में हो रहे हिन्दुओं पर अत्याचारों पर चिंता व्यक्त करते हुये पंद्रह दिवस में समाधान करने की केन्द्र सरकार को चेतावनी देने का निर्णय लिया।

 वहीं पाकिस्तान में हिन्दू बालिकाओं एवं उनके परिवारों जब बलपूर्वक इस्लाम धर्म स्वीकार करने हेतु धर्मांतरण पर चिंता व्यक्त की। समीक्षा बैठक में बढ़ रही कमरतोड़ महगाई शक्कर, गेहूं, चावलों के आसमान छूते दामों में कमी करने की अपील की है।

वहीं संगठन के राष्ट्रीय अधिवेशन अक्टूबर में करने का निर्णय लिया। बैठक में अवैध बांग्लादेशियों की घुसपैठ पर चर्चा हुई तथा केन्द्र सरकार की ढुलमुल नीति की भर्त्सना की गई तथा चेतावनी दी गई कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकारें अवैध बांग्लादेशियों को निकालने में विफल रहती है तो हिन्दू महासभा इन घुसपैठियों को देश से बाहर  निकालेगी।

हिन्दू महासभा ने पूर्व में आये 156 पाक हिन्दुओं को भारत में रहने के लिये संघर्ष किया था तथा उसमें सफलता भी प्राप्त हुई और जितने पाकिस्तानी हिन्दू भारत आ रहे हैं उन्हें भी हिन्दू महासभा सहायता करने के लिये तैयार है। हिन्दू महासभा का यह मानना है कि विश्व के सभी हिन्दू भारत को अपनी पुण्यभूमि मानते हैं। अतः हिन्दू महासभा इस सिद्धान्त को मानते हुये संकट के समय पाकिस्तानी हिन्दू भाईयों को गले लगाने को तैयार है।

No comments: