Wednesday, October 12, 2011

अन्ना की गैंग देशद्रोही है !


 बी एन शर्मा 

प्रस्‍तुति- डॉ0 संतोष राय 


आज देश में भ्रष्टाचार ने सभी सीमाएं तोड़ दी है .और हरेक व्यक्ति के मन में भ्रष्टाचार के प्रति आक्रोश है .इसलिए जब अन्ना और उनकी गैंग ने भ्रष्टाचार को मुद्दा बना कर अपना गाँधीवादी आन्दोलन शुरू किया तो सब लोग स्वयं जुड़ते चले गए .क्योंकि लोग इस भ्रष्टाचार रूपी देशारोग से मुक्ति चाहते थे .जब लोगों की संख्या बढ़ने लगी तो मिडिया भी सक्रीय हो गयी .उसे भी कमाई का साधन मिल गया .और वह अन्ना और उसकी गैंग के गुणगान करने लगे .और जब अन्ना की गैंग से अग्निवेश जैसा भगवा कम्यूनिस्ट निकल गया तो आना की गैंग और भी एकजुट हो गयी .और अन्ना की गैंग का हरेक सदस्य अन्ना की सलाह या राय लिए बिना न तो कोई बयान देता है और न कोई प्रेस कान्फेंस करता है .
अन्ना की गैंग का हरेक सदस्य खुद को गाँधी का अनुयायी बताता है .इनका दावा है जैसे गाँधी ने भूखे रहकर देश को आजाद किया था ,उसी तरह अन्ना भी भूखा रहकर सबकी भूख मिटा देगा .और भ्रष्टाचार मिटा देगा .क्योंकि यही देश का सबसे बड़ा मुद्दा है .लेकिन अन्ना और उसकी सेकुलर गैंग गाँधी की जिस मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति को अपनाये हुए है उस से भ्रष्टाचार मिटेगा इसमे शंका हो सकती है ,लेकिन इस बात में कोई शंका नहीं है कि भारत का फिर से विभाजन हो जायेगा मैंने यही बात अपने लेख "दूसरा गाँधी दोगुना खतरा "दिनांक 9 सितम्बर 2011 को प्रकाशित की थी .और बाद में मेरी बात सच निकली 
.अन्ना भले ही कुंवारा है ,लेकिन सब जानते है कि जब विश्वामित्र जैसे ऋषि की तपस्या एक अप्सरा ने भंग कर दी थी ,तो अन्ना किस खेत की मूली है .
जब पाकिस्तान की एक तवायफ वीना मालिक ने अन्ना की तारीफ कर दी ,और अन्ना को अपनी हीरो बताकर पाकिस्तान आने का न्योता दे दिया तो अन्ना अनशन से सूखी हड्डियों में रस का प्रवाह होने लगा .और इधर अन्ना पाकिस्तान की तय्यारी कर रहा था ,उधर उसकी गैंग का एक व्यक्ति प्रशांत भूषण कश्मीर को भारत से अलग करने की योजना बना रहा था प्रशांत भूषण जो देशद्रोह से भरा हुआ बयान दिया है वह सभी प्रनुख अखबारों और टी वी चैनलों में मौजूद है .जिनके कुछ नमूने दिए जा रहे है -
1--कश्मीर का भविष्य तय करने के लिए जनमत संग्रह कराएं : प्रशांत भूषण
टीम अन्ना के प्रमुख सदस्य और अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने कहा कि सेना के बल पर कश्मीरियों को बहुत दिनों तक दबाव में रखना उचित नहीं है और कश्मीर का भविष्य तय करने के लिए जनमत संग्रह कराया जाना चाहिए।


काशी पत्रकार संघ की ओर से पराड़कर स्मृति भवन में प्रेस से मिलो कार्यक्रम में प्रशांत भूषण ने कहा कि कश्मीर का भविष्य तय करने के लिए जनमत संग्रह कराया जाना चाहिए। हालांकि उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि यह उनकी निजी राय है।


2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में उभरे चिंदबरम-प्रणब मतभेद एवं उस पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की राय पर प्रशांत भूषण ने कहा कि मनमोहन ऐसे ईमानदार व्यक्ति है, जो खुद पैसा नहीं लेते लेकिन अपने सभी मंत्रियों को पैसा दिलाते हैं। उन्होंने इसकी खुली छूट दे रखी है। इस लिहाज से देखें तो प्रधानमंत्री को भी दोषी माना जाना चाहिए। उन्होंने जनप्रतिनिधियों के प्रति आक्रोश जताते हुए कहा कि अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना का आंदोलन विस्तार पाता गया तो वह दिन दूर नहीं जब आपराधिक प्रवृति वाले जनप्रतिनिधि को जनमानस सार्वजनिक रूप से अपमानित करेगा।


योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया का नाम लेते हुए प्रशांत भूषण ने कहा कि बड़े ओहदों पर बैठे नौकरशाह कानूनी भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं। मोंटेक जैसे लोग जो विश्व बैंक से भी जुड़े रहे हैं, विश्व बैंक की कई आर्थिक नीतियों को देश पर थोपना चाहते है। यह हमें स्वीकार नहीं है।


टीम अन्ना खुद पार्टी बनाकर चुनाव मैदान में क्यों नहीं आती... इस सवाल पर प्रशांत भूषण ने कहा कि पार्टी बनाकर ईमानदार लोगों की खोज करना और उन्हें चुनाव क्षेत्र में उतारने में तमाम समस्याएं है। आम जन का यह प्रयास होना चाहिए कि भ्रष्टाचारियों को सत्ता से दूर रखा जाय और इसके लिए जन दबाव ही सबसे बड़ा हथियार है।
http://www.samaylive.com/nation-news-in-hindi/129799/anna-hazare-prashant-bhushan-jammu-kashmir-terrorist-pakistan-hi.html

2-अन्ना हजारे का दिमाग खराब हो गया है’ 
मुंबई।भ्रष्टाचार के खिलाफ जन लोकपाल बिल के लिए लड़ाई लड़ने वाले समाजेसेवी अन्ना हजारे पर शिवसेना ने एक बार फिर निशाना साधा है। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में बाला साहेब ठाकरे ने लिखा कि अन्ना एंड टीम का दिमाग खराब हो गया है। अन्ना के सहयोगी प्रशांत भूषण के कश्मीर से आर्मी हटाने के बयान पर ‘सामना’ में अन्ना एंड टीम को निशाना बनाया गया है।
’सामना’ में लिखा गया कि अन्ना के साथ उनके सहयोगियों का दिमाग खराब हो गया है। इसीलिए किसी भी मुद्दे पर कुछ भी बात कर रहे हैं। सामना ने लिखा- अन्ना के सहयोगी प्रशांत भूषण ने कश्मीर से आर्मी हटाने का समर्थन किया है। साथ ही भूषण ने कहा कि नॉर्थ-ईस्ट में आर्म्ड फोर्सेस स्पेशल प्रोटेक्शन एक्ट हटाने के लिए अन्ना एंड टीम आंदोलन करेगी।
गौरतलब है कि इस एक्ट के खिलाफ आंदोलन कर रही इरोम शर्मिला ने अन्ना को मणिपूर आने का निमंत्रण दिया है। वहीं कश्मीर में हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नेता मीरवाइज उमर फारूख ने अन्ना से समर्थन मांगा है। सामना में लिखा है कि इस बारे में प्रशांत भूषण को पुछा गया तो उन्होंने कहा कि हुर्रियत की इस मांग को हमारा समर्थन है।
http://khabar.ibnlive.in.com/news/60219/1?from=RHS


3-'We need a hero like Anna Hazare in Pakistan' says Veena Malik
Pune, Sep 23 (ANI): Pakistani actress Veena Malik has expressed her desire of having a hero like veteran social activist Anna Hazare in her country, whom the people can follow in the fight against rampant corruption.A team from Pakistan, represented by retired jurists, peace activists and leaders recently met 74-year-old Hazare and sought his cooperation in fighting corruption back home.
During the meeting, members of the delegation urged Hazare to visit their country to help them combat social maladies through peaceful protests.
http://in.news.yahoo.com/hero-anna-hazare-pakistan-says-veena-malik-120507979.html
पाकिस्तानी सरकार हमेशा अपनी खुबसूरत औरतों को आगे कर के अपना ऊल्लू सीधा करना चाहता ,जब हिना रब्बानी भारत आई थी ,तो सब उसके आगे पीछे घूम रहे थे .और उसकी बातों में आगये थे .लेकिन रब्बानी के हुस्न का जादू ओबामा पर नहीं चला .और रब्बानी को वापस आना पड़ा .मगर अफसोस की बात है कि अस्सी साल का बुड्ढा अन्ना वीना मालिक की जरा सी जगह के लिए अपने लोगों को इतना बड़ा कश्मीर देने की बात पर चुप बैठा रहा .और प्रशांत भूषण से कुछ नहीं बोला .
हमें समझाना होगा कि भ्रष्टाचार एक ज्वलंत मुद्दा जरुर है ,लेकिन देश की अखंडता सब से बड़ा मुद्दा है .अन्ना या प्रशांत भूषण भारत को तोड़ने की बात करें या इसका समर्थन करें तो इनका जूतों से सम्मान किया जाना चाहिए .एक जापान के लडके ने कहा था यदि भगवान बुद्ध भी जापान पर हमला करेंगे तो मैं उनका सर काट दूंगा .


जो भी व्यक्ति मुस्लिम तुष्टिकरण और देश के विभाजन की बात करता है वह हमारा शत्रु है 
 
Writer's Blog:
 
www.bhandafodu.blogspot.com
 

No comments: