Monday, October 22, 2012

हिन्‍दू समाज किन्‍नरों के खिलाफ दिल्‍ली उच्‍च न्‍यायालय में मानहानि का दावा करेगी-द्विवेदी

डॉ0 संतोष राय


किन्‍नर समाज को अपनी सीमा में रहने की चेतावनी देते हुये अखिल भारत हिन्‍दू महासभा उत्‍तर भारत के प्रभारी  रविन्‍द्र द्विवेदी ने डबुआ पुलिस चौकी  के इंचार्ज याकूब खान को बर्खास्‍त करने की मांग की। उन्‍होने चौकी इंचार्ज पर हिन्‍दू महासभा से निष्‍कासित लक्ष्‍मण सिंह वर्मा उर्फ लच्‍छू भईया से मिलकर रविन्‍द्र भाटी को झूठे मुकदमें में फसाने की साजिश करने का आरोप डाल दिया। रविन्‍द्र द्विवेदी आज फरीदाबाद के दावत रेस्‍टोरेंट  में हिन्‍दू महासभा के राष्‍ट्रीय  महामंत्री पंडित बाबा नंद किशोर मिश्र और राष्‍ट्रीय कार्यालय मंत्री  आचार्य मदन के साथ  संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित कर रहे थे। 


 

     रविन्‍द्र द्विवेदी ने रविन्‍द्र भाटी से किन्‍नर विवाद का खुलासा करते हुये कहा कि दो साल पहले सुनीता किन्नर और उसके साथ किन्‍नरों ने हिन्‍दू महासभा के समक्ष किन्‍नरों के गुरू खलील उर्फ सीमा अबरार पर जबरन इस्‍लाम में दीक्षित  करने और इस्‍लाम ग्रहण न करने पर इलाका छीनने की शिकायत दर्ज करायी। रविन्‍द्र भाटी ने धर्म परिवर्तन के मामले को  प्रशासन के सामने रखा तो किन्‍नर समाज बौखला गया और रविन्‍द्र भाटी पर मारपीट करने का झूठा  मुकदमा बनाकर जेल भेज दिया गया। रविन्‍द्र भाटी को जेल भेजने के बाद किन्‍नर समाज ने मीडिया में धर्म-परिवर्तन  के खिलाफ हिन्‍दू महासभा के अभियान को असली-नकली किन्‍नर के विवाद में बदल गया। 


रविन्‍द्र द्विवेदी ने संवाददाता सम्‍मेलन में कहा कि एक सितंबर 2012 को जिला न्‍यायालय के न्‍यायधीश अभिषेक फुटेला की अदालत ने रविन्‍द्र भाटी को बाइज्‍जत बरी कर दिया। इस फैसले का स्‍पष्‍ट अर्थ है कि  रविन्‍द्र भाटी निर्दोष था और उसे फर्जी मामले में फंसाया गया था।  रविन्‍द्र भाटी के बाइज्‍जत बरी होने से  किन्‍नर समाज बौखला गया है। अब वो अपराधिक प्रवृत्ति के लक्ष्‍मण सिंह वर्मा उर्फ लच्‍छू भैया की आड़ में रविन्‍द्र भाटी को पुन: फर्जी मामले में फंसाने की कोशिश  कर रहा है। उन्‍होंने लच्‍छू भैया पर फरीदाबाद और दिल्‍ली में उन लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाने का आरोप लगाया और इसकी निष्‍पक्ष जांच कराने और दोषी पाये जाने पर गिरफ्तार करने की मांग की।
     द्विवेदी ने कहा कि किन्‍नर समाज लगातार हिन्‍दू महासभा की छवि धूमिल कर रहा है। हिन्‍दू महासभा शीघ्र ही नई दिल्‍ली  उच्‍च न्‍यायालय में किन्‍नर समाज के खिलाफ मानहानि का दावा करेगी। 


    अखिल भारत हिन्‍दू महासभा के राष्‍ट्रीय महामंत्री पंडित बाबा नंद किशोर मिश्र ने हिन्‍दू महासभा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के विवाद पर बोलते हुये कहा कि दिल्‍ली उच्‍च न्‍यायालय ने अपने फैसले में दिनांक 16 मार्च, 2012 और आदेश संख्‍या एल0पी0ए0 नंबर 522/2011 में चक्रपाणि का नाम राष्‍ट्रीय निर्वाचन आयोग के रिकॉर्ड में दर्ज करने के दिल्‍ली उच्‍च न्‍यायालय के ही एक पूर्व फैसले को निरस्‍त कर दिया है। ज्ञात रहे कि स्‍वामी चक्रपाणी उर्फ राजेश श्रीवास्‍तव कभी भी हिन्‍दू महासभा के सदस्‍य तक नही थे। ऐसी परिस्थिति में केन्‍द्रीय उच्‍चाधिकार समिति सर्वशक्तिमान होती है। बाबा मिश्र ने कहा कि राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का संवैधानिक चुनाव शीघ्र ही भारतीय निर्वाचन आयोग के मार्गदर्शन में कराया जायेगा। 


     राष्‍ट्रीय कार्यालय मंत्री आचार्य मदन ने संवाददाता सम्‍मेलन में हिन्‍दू युवक सभा के जिलाध्‍यक्ष अशोक सिंह कुशवाहा को हिन्‍दू महासभा, फरीदाबाद  का  नया जिलाध्‍यक्ष घोषित किया। 


    संवाददाता सम्‍मेलन में उपस्थित हिन्‍दू युवक सभा उत्‍तर भारत के प्रभारी रविन्‍द्र भाटी ने फरीदाबाद नगर निगम द्वारा किन्‍नर समाज को अनुदान में दी जाने वाली  1700 वर्ग गज जमीन का विरोध के लिये आंदोलन तेज करने का ऐलान किया। उन्‍होने किन्‍नर समाज पर अकूत धन संपत्ति अर्जित करने  और अर्जित संपत्ति को आयकर विभाग से जांच करने की मांग की। रविन्‍द्र भाटी ने किन्‍नर गुरू खलील उर्फ सीमा पर सउदी अरब जाने पर राष्‍ट्रीय विरोधी और इस्‍लामिक तत्‍वों जैसे अंडरवर्ल्‍ड  डॉन दाउद इब्राहिम से ताल्‍लुकात होने की संभावना है, जिसकी जांच होने पर सच्‍चाई सामने आयेगी।


संवाददाता सम्‍मेलन में हिन्‍दू युवक सभा के जिला उपाध्‍यक्ष सुरेन्‍द्र गुप्‍ता, कमल गुप्‍ता, बृजश्‍याम तिवारी, सुंदर लाल यादव, मनीष थापा, डॉ0 मोहनचंद्र जोशी, मुकुंद, अजित राय तोमर आदि कार्य  उपस्थित थे।
    

No comments: