Thursday, June 21, 2012

कोसीकलां काण्‍ड: मिनी पाकिस्‍तान का परिणाम

 
डॉ0 संतोष राय


अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय नेता आचार्य मदन जी के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं नें जन्तर-मंतर पर धरना  दिया। इस धरने में हिन्दू महासभा ने केन्द्र सरकार से मांग की कि उत्तर प्रदेश सरकार की मुस्लिम तुष्टीकरण की नीति के चलते कोसी(मथुरा) में इस्लामिक दंगाइयों द्वारा किये गये 1 जून को आयोजित हिन्दू पर्व के अवसर पर सैकड़ो इस्लामिक गुंडों द्वारा सुनियोजित हमले में हिन्दुओं की हत्याओं, उनके घर व दुकान में की गई लूट-पाट व आगजनी, गोदाम और वाहन की व्यापक हानि तथा हिन्दू महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार की केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो(सीबीआई) द्वारा न्यायिक जांच की जाये।


 आचार्य मदन ने कहा कि हिन्दुओं की सुरक्षा में उत्तर प्रदेश शासन पूरी तरह असफल रही है। कोसी की हिन्दू जनता भय में जी रही है और कई हिन्दू अभी भी लापता है जिसकी प्रशासन ने कोई सुध नही ली। 1 जून से आज तक पिछले 21 दिनों से बाजार बंद है जिसके चलते हिन्दुओं को भारी आर्थिक हानि भी हो रही है। मुस्लिम दंगाइयों और स्थानीय प्रशासन द्वारा रोज हिन्दुओं को डराया धमकाया व मारा-पीटा जा रहा है।


कार्यक्रम में कोसी से आये हिन्दू पीड़ित परिवारों ने भी केन्द्र सरकार से अपनी सुरक्षा की गुहार लगायी। कोसी से आये हिन्दू महासभा छाता तहसील(मथुरा) के संयोजक राहुल सक्सेना ने कहा कि 1 जून को मुस्लिम समुदाय की ओर से हिन्दुओं पर बम और गोलियों से हमला हुआ जो कि अभी तक जारी है। युवा नेता रवि तिवारी ने बताया कि  मुस्लिम दंगाइयों को बाहर से भोजन के बहाने हथियार भेजे जा रहे हैं और प्रशासन उन्हें रोकने के स्थान पर उल्टे हिन्दुओं को फर्जी मुकदमें बनाने की धमकियां देकर निरंतर डरा रहा है।


धरने में हिन्दू महासभा के केन्द्रीय नेता डॉ0 राकेश रंजन सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री पं0 बाबा नंद किशोर मिश्र, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आचार्य रमेश मिश्र, राष्ट्रीय प्रवक्ता निशांत सुरेश जिन्दल उपस्थित थे।धरने में शिव सेना की दिल्ली प्रदेश प्रमुख विजया सामल व उपप्रमुख सियाराम राजौरा, विश्व हिन्दू पीठ के महामंत्री रामनाथ लूथरा और दारा सेना के अध्यक्ष मुकेश जैन, हिन्दू युवक सभा के महामंत्री मुकेश शर्मा एवं प्रशांत पटेल ने भी विशेष रूप से अपना समर्थन दिया। धरने में उत्तर प्रदेश सरकार का पुतला दहन कर सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने अपना रोष प्रकट किया। इस धरने में रविन्द्र कुमार द्विवेदी(उ0प्र0), एडोवोकेट सुशील कुमार मिश्र, श्रीलीला भट, आनंद मिश्र, मनोज शर्मा, घनश्याम जायसवाल, राजकुमार सैनी(कोसीकलां), रूपकुमार देव(म0प्र0), बनवारी दास(राजस्थान)।                          

No comments: