Thursday, January 10, 2013

पाकिस्‍तान से हर तरह के संबंध समाप्‍त हो


डॉ0 संतोष राय

अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष बाबा पं0 नंद किशोर मिश्र की अध्यक्षता में वीरगति प्राप्त भारतीय सैनिकों के प्रति भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की व उनके परिजनों व समस्त भारतीय सेना परिवार के साथ अपनी संवेदना प्रकट की। इसके उपरांत इस विषय पर एक बैठक की गई जिसमें दो मिनट का मौन रखकर बलिदानी अमर हुतात्माओं की आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की गई। प्रतिक्रिया में मारे गये किसी भी पाकिस्तानी सैनिक के परिवार से भी सहानुभूति प्रकट की। इसके साथ भारत व पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों को खुला पत्र लिखा गया। खुले पत्र की कापी संलग्न है।

खुला पत्र

माननीय सरदार मनमोहन सिंह जी
प्रधानमंत्री, भारत
       व
जनाब राजा परवेज अशरफ
प्रधानमंत्री, पाकिस्तान

अखिल भारत हिन्दू महासभा सदा ही अखण्ड भारत की पक्षधर रही है। हम आज भी अखण्ड भारत की विचारधारा के समर्थक हैं। वर्तमान पाकिस्तान जो अखण्ड भारत का विखण्डित क्षेत्र है, वह भी हमारा है और वहां के नागरिक भी हमारे ही हैं। यह बड़े दुर्भाग्य का विषय है कि एक सांप्रदायिक विचारधारा का शिकार होकर राष्ट्र का विभाजन हुआ और उसी जेहादी मानसिकता के चलते शत्रुता चरमसीमा पर पहुंच गयी है।

आप दोनों महाअनुभवी ऐसे पद पर सुशोभित हैं कि इस शत्रुता को मित्रता व चिरकालीन अखण्डता में परिवर्तित कर सकते हैं। मीडिया इस संवेदनशील बिन्दु को समझे व मीडियाधर्म व राष्ट्रधर्म का निर्वाह करें।

कल 8/1/2013 को पुंछ एवं मढेर भारतीय सैनिकों के उपर हमला व उनके शवों से कायरतापूर्ण व लज्जाजनक व्यवहार की आप अधिकारिक तौरपर निंदा करें व आपसे यह आशा की जाती है कि मानवता के दोषी अपराधियों पर वियाना समझौते के तहत कार्यवाही करेंगे। यदि अविलंब कार्यवाही व दोषियों को सजा नही दी गयी तो दोनों राष्ट्रों के बीच संबंधों का कोई औचित्य नही रह जायेगा।
इस स्थिति में भारत व पाकिस्तान के बीच किसी भी प्रकार का राजनयिक, सैलानी, व्यापारिक, सांस्कृतिककर्मियों व खेल में किसी भी प्रकार का कोई आदान-प्रदान अखिल भारत हिन्दू महासभा सहन नही करेगी।

No comments: